2024 में top आगामी बजट कारें!! Top 7 upcoming budget cars in 2024.

0
2024 में top आगामी बजट कारें

2024 में top आगामी बजट कारें

स्वागत है आपका जज़्बात जर्नल के एक और नये और अद्भुत पोस्ट में। गाडियों के दाम तो जैसे पिछले कुछ सालों में आसमान छू ते जा रहे हैं। सभी कच्चे माल के महंगे होने के कारण कारों का दाम काफी ज्यादा बढ़ गया है।

तो ऐसे में एक आम आदमी अपने बजट के अंदर, शानदार और आरामदायक कार ढूंढ़ता है। आज के इस पोस्ट में हम आपको 2024 में top आगामी बजट कारें के बारे में बताने जा रहे हैं।

2024 में top आगामी बजट कारें

महिंद्रा एक्सयूवी 300

नई XUV300 समान ताज़ा इंटीरियर और अपडेटेड बाहरी डिज़ाइन के साथ आएगी। इंटीरियर की बात करें तो इसमें एक बड़ी 10.25 इंच की टच स्क्रीन हेड यूनिट, एक नया डिज़ाइन किया गया सेंटर कंसोल होगा जिसमें एचवीएसी बटन, हवादार फ्रंट सीटें, एक 360-डिग्री कैमरा, वायरलेस फोन चार्जिंग और एक नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर होगा।

बाहरी और सुरक्षा सुविधाओं में एडीएएस तकनीक, ईएससी, 6 एयरबैग, कनेक्टेड एलईडी टेललाइट्स, सेगमेंट-फर्स्ट पैनोरमिक सनरूफ शामिल हैं, और सामने का डिज़ाइन महिंद्रा बीई इलेक्ट्रिक एसयूवी रेंज से प्रेरित है। एसयूवी समान 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल, 1.5-लीटर डीजल और 1.2-लीटर जीडीआई टर्बो पेट्रोल द्वारा संचालित होती रहेगी।

अनुमानित कीमत- 9-15 लाख

नई पीढ़ी की स्विफ्ट और डिज़ायर

सुजुकी ने पिछले साल टोक्यो मोटर शो में नई पीढ़ी की स्विफ्ट का अनावरण किया था और यह पहले से ही जापान की सड़कों पर चल रही है। यह वही मॉडल है जिसे भारत में कुछ बदलावों और शायद एक अलग इंजन के साथ पेश किया जाएगा। नई स्विफ्ट और डिजायर दोनों नए 1.2-लीटर 3-सिलेंडर हाइब्रिड पावरट्रेन द्वारा संचालित होंगी, जो अधिक प्रदर्शन और बेहतर माइलेज प्रदान करती है।

आयाम थोड़ा बदल जाएगा और पिछले मॉडल की तुलना में नई स्विफ्ट 15 मिमी लंबी, 40 मिमी पतली और 30 मिमी ऊंची होगी। भारतीय मॉडल में मल्टी-फंक्शनल फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सेमी-डिजिटल, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और ट्रांसमिशन विकल्पों में 5-स्पीड मैनुअल या 5-स्पीड एएमटी शामिल होगा। जापान-स्पेक यूनिट की तुलना में सीवीटी गियरबॉक्स और एडीएएस टेक सूट छूट जाएगा।

अनुमानित कीमत – 6.5 – 10 लाख

टोयोटा टैसर

टोयोटा टैसर मारुति सुजुकी फ्रोंक्स का रीबैज संस्करण है और अंदर और बाहर कुछ बदलावों के अलावा, वाहन का अधिकांश हिस्सा वैसा ही रहेगा जैसा हमने अन्य रीबैज मॉडलों पर देखा है। फीचर्स लिस्ट में वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, ओटीए अपडेट, फास्ट यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, 6 एयरबैग, एचयूडी और 6-स्पीकर साउंड सिस्टम के साथ 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट शामिल होगी।

बाहरी हिस्से में, इसमें कारों के नए टोयोटा परिवार के अनुरूप एक ग्रिल, संशोधित रियर और फ्रंट बंपर और मिश्र धातु पहियों पर एक नया डिज़ाइन शामिल होगा। Taisor समान 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित होगा जो 5-स्पीड मैनुअल या 5-स्पीड AMT के साथ आता है, और 1.0-लीटर बूस्टरजेट टर्बो पेट्रोल इंजन जो 5-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड मैनुअल के साथ आता है। स्पीड टॉर्क कनवर्टर.

अनुमानित कीमत – 8.5 – 10 लाख

निसान मैग्नाइट फेसलिफ्ट

भारत में सबसे सस्ती आने वाली नई कॉम्पैक्ट एसयूवी में से, हमारे पास नई निसान मैग्नाइट फेसलिफ्ट है, जिसे निसान ने हाल ही में पुष्टि की है कि यह 2024 में होगी। यांत्रिक रूप से वही इंजन और ट्रांसमिशन विकल्प उपलब्ध रहेंगे।

निसान ने कहा है कि वे सीएनजी को एक विकल्प के रूप में विचार कर रहे हैं जिसकी पुष्टि लॉन्च के दौरान ही की जाएगी। अपेक्षित सुविधाओं की सूची में वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 7-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, दिशानिर्देशों के साथ रियर कैमरा, कीलेस एंट्री, चमड़े से लिपटे स्टीयरिंग व्हील, 360-डिग्री कैमरा, टीपीएमएस, वायरलेस चार्जर, टॉप शामिल हैं।

अनुमानित कीमत – 6 – 11 लाख

टाटा अल्ट्रोज़ फेसलिफ्ट और टाटा अल्ट्रोज़ रेसर संस्करण

इस वर्ष जितने मॉडल लॉन्च करने की योजना है, उसे देखते हुए 2024 को टाटा का वर्ष कहा जा सकता है।

सुविधाओं में वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट, वायरलेस फोन चार्जिंग, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, हवादार फ्रंट सीटें और 6 एयरबैग शामिल होंगे। यांत्रिक रूप से, यह वही रहेगा और 1.2L NA पेट्रोल और 1.2L टर्बो पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित होगा।

रेसर संस्करण बाहरी हिस्से में कुछ कॉस्मेटिक बदलावों के साथ अल्ट्रोज़ का एक स्पोर्टियर संस्करण होगा, और एक अधिक शक्तिशाली 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन होगा जो 120 बीएचपी उत्पन्न करता है और बाद में इसमें नव विकसित 1.2L प्रत्यक्ष इंजेक्शन टर्बो पेट्रोल मिल सकता है जो बाहर निकलता है 130bhp के करीब। इसे 5-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड DCA गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाएगा।

अल्ट्रोज़ की अनुमानित कीमत- 6.6-8.5 लाख

अल्ट्रोज़ रेसर की अनुमानित कीमत- 8.5 लाख

Source for price

अगर आप ऐसे ही दैनिक समाचार और दैनिक अपडेट में रुचि रखते हैं तो हमारी वेबसाइट की नोटिफिकेशन जरूर ऑन कर लीजिए।

Comment जरूर करें अपने विचार इस आर्टिकल को लेकर नीचे दिए गए Comment box में। हमें आपसे सुनकर बहुत अच्छा लगेगा।

अगर आपको ये article 2024 में top आगामी बजट कारें पसंद आता है तो इसे अपने परिवार और दोस्तों के साथ कृपया शेयर करें.

READ MORE FROM JAZBAT JOURNAL

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *