सूर्यकुमार यादव को T20I टीम का कप्तान घोषित किया गया. Suryakumar Yadav is the new captain of Indian Cricket team.

0
सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव को T20I टीम का कप्तान घोषित किया गया Suryakumar Yadav is the new captain of Indian Cricket team

ICC ने सोमवार, 22 जनवरी को वर्ष की पुरुष T20I टीम की घोषणा की, जिसमें सूर्यकुमार यादव को कप्तान घोषित किया गया। इस टीम में रवि बिश्नोई, यशस्वी जयसवाल और अर्शदीप सिंह जैसे चार भारतीय खिलाड़ी भी शामिल हुए।

सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव ने 2023 में टी20ई फॉर्मेट में एक सनसनीखेज प्रदर्शन किया, जिसकी वजह से उन्हें इस टीम का कप्तान चुना गया। सूर्यकुमार ने 18 मैचों में 733 रन बनाए और दो शानदार शतक बनाए। उनकी ताजा सेंचुरी साउथ अफ्रीका के खिलाफ आई, जिसमें सिर्फ 56 बॉल्स में एक सेंचुरी मारी। उनकी सेंचुरी ने भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में 0-1 से बाहर निकालने में मदद की।

सूर्यकुमार यादव के अलावा, इस टीम में तीन और भारतीय खिलाड़ी थे। धाकड़ ओपनर यशस्वी जयसवाल, जिसने सिर्फ 15 मैचों में 430 रन बनाए, वह इस टीम का ओपनर बन गया। जयसवाल ने 2023 में एक टी20 सेंचुरी भी मारी। गेंदबाजी विभाग में, भारत के स्पिनर रवि बिश्नोई और तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया।

रवि बिश्नोई

Also Read : दिल्ली में आया भूकंप। लोग घबरा रहे हैं

रवि बिश्नोई ने 2023 में अपने कद में एक सनसनीखेज वृद्धि देखी, और उसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टी20ई श्रृंखला के बाद दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज घोषित किया गया। बिश्नोई का उदय ऐसे था कि उन्हें 2024 के टी20 विश्व कप की टीम में होने की उम्मीद है।

अर्शदीप सिंह

अर्शदीप सिंह, जो बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं, उन्होंने 2023 में 21 मैचों में 26 विकेट लिए और उन्हें जिम्बाब्वे के रिचर्ड नगारवा और आयरलैंड के मार्क अडायर के साथ गेंदबाजी लाइन-अप में शामिल किया गया। अर्शदीप का पावरप्ले और डेथ ओवरों में गेंदबाजी करना किसी भी टीम के लिए एक अनोखी संपत्ति बनाता है।

Also Read : भारत में Apple का 15 मंजिला नया ऑफिस

भारतीय दल के अलावा, शीर्ष एकादश में कोई भी अंतरराष्ट्रीय टीम हावी नहीं हो रही थी। मौजूदा विश्व चैंपियन केवल एक उम्मीदवार – फिल साल्ट – को चुनने में लायक समझ गए थे, जिसने वेस्ट इंडीज के खिलाफ बैक-टू-बैक सेंचुरी मारी। जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा को 2023 में शानदार प्रदर्शन के लिए हरफनमौला खिलाड़ी के स्लॉट में चुना गया, जबकी युगांडा के अल्पेश रमजानी को टी20 विश्व कप 2024 तक पहुंचने के लिए एक अधिकार मिला।

भारत के दिग्गज विराट कोहली और रोहित शर्मा इस टीम में शामिल नहीं हुए, क्यों कि उन्हें 2023 में कोई भी T20I मैच नहीं खेला था।

ICC पुरुष T20I टीम ऑफ़ द ईयर:

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, फिल साल्ट, निकोलस पूरन, मार्क चैपमैन, सिकंदर रजा, अल्पेश रमजानी, मार्क अडायर, रवि बिश्नोई, रिचर्ड नगारवा, अर्शदीप सिंह।

अगर आप ऐसे ही दैनिक समाचार और दैनिक अपडेट में रुचि रखते हैं तो हमारी वेबसाइट की नोटिफिकेशन जरूर ऑन कर लीजिए।

Comment जरूर करें अपने विचार इस आर्टिकल को लेकर नीचे दिए गए Comment box में। हमें आपसे सुनकर बहुत अच्छा लगेगा।

अगर आपको ये article सूर्यकुमार यादव को T20I टीम का कप्तान घोषित किया गया. Suryakumar Yadav is the new captain of Indian Cricket team article पसंद आता है तो इसे अपने परिवार और दोस्तों के साथ कृपया शेयर करें.

READ MORE FROM JAZBAT JOURNAL

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *