महा अहलान मोदी कार्यक्रम: भारत के प्रधानमंत्री का विशेष अभियान UAE में

2

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहलान मोदी कार्यक्रम के पहले अपने गर्व और उत्सव का इजहार किया

 

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर यूएई में रहेंगे। 2015 के बाद से यह यूएई की उनकी सातवीं आधिकारिक यात्रा होगी और पिछले आठ महीनों में तीसरी यात्रा होगी। पीएम मोदी ने अबू धाबी में होने वाले महा अहलान मोदी इवेंट के आगज से पहले अपने उत्सव और गर्व का इज़हार किया। उन्होंने कहा कि वे अपने भारतीय डायस्पोरा पर गर्व करते हैं और उनकी मदद को समृद्ध बनाने में बड़ी भूमिका है।

प्रधानमंत्री ने यूएई के भारतीय समुदाय का स्वागत किया

प्रधानमंत्री ने और भी जोर से इस बात को दोहराया की उन्हें, यूएई के भारतीय समुदाय के बीच आने का उत्साह है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर अपना उत्सव किया और सबको अहलान मोदी कार्यक्रम में शामिल होने की सलाह दी।

भारतीय समुदाय का अदभुत उत्सा

भारतीय समुदाय का उत्सव देख कर महासभा के आयोजन को भी हैरत हुई। रजिस्ट्रेशन इतने ज्यादा हो गए कि पिछले हफ्ता बंद कर देना पड़ा, जब हद 65,000 से ज्यादा लोगों ने अपना नाम दर्ज करवाया।

अहलान मोदी कार्यक्रम: भारत की सजीवता का प्रदर्शन

अहलान मोदी इवेंट में भारत की समृद्ध सांस्कृतिक विविधता को प्रत्यक्ष किया जाएगा। यहाँ पर 700 से ज्यादा कलाकार अपनी कला को प्रस्तुत करेंगे और 150 से ज्यादा भारतीय समुदाय के ग्रुप भाग लेंगे, जिनमें से कई ब्लू-कॉलर वर्कर्स भी होंगे।

प्रधानमंत्री की विशेष यात्रा: UAE के राष्ट्रपति से भविष्य की बातचीत

अहलान मोदी कार्यक्रम

प्रधानमंत्री की यात्रा के दौरां, उनकी भारत और यूएई के बीच रणनीतिक साझेदारी को और भी मजबूत करने की उम्मीद है। उन्हें यूएई के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान से सिर्फ मुलाकात करके दोनों देशों के बीच सहयोग और व्यापार को और भी मदद की प्रकृति को गहराई तक पढ़ना है।

प्रधानमंत्री का संदेश भारतीय समुदाय को

प्रधानमंत्री ने भारतीय समुदाय को यह आश्वासन दिया कि उन्हें भारत के मूल समृद्धि का हिसा बनाया गया है और उनका योगदान देश के विकास में महत्वपूर्ण है। उन्होंने उन्हें ये संदेश दिया कि भारत हमेशा उनके साथ खड़ा है और उनकी हर जरूरत को पूरा करेगा।

उत्सव में प्रधानमंत्री का विशेष भाषण

महा अहलान मोदी कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने भारत और यूएई के बीच दोस्ती और सहयोग की महत्वपूर्ण भूमिका को हाइलाइट किया। उन्होंने कहा कि इस साल के अंत में, UAE में भारत का सबसे बड़ा हिंदू मंदिर खुला है (BAPS Hindu Mandir Abu Dhabi), जो एक नया इतिहास बना रहा है।

भारत-UAE दोस्ती का गीत

प्रधानमंत्री ने कहा कि ये समय है भारत और यूएई के दोस्ती को सलाम करने का और हर दिल में यह भावना गूंज रही है – भारत-UAE दोस्ती जिंदाबाद।

यात्रा का अंत: मंदिर का उद्घाटन

मोदी ने कार्यक्रम में कहा “2015 में जब मैंने आप सभी की ओर से उन्हें (शेख मोहम्मद बिन जायद) अबू धाबी में मंदिर बनाने का प्रस्ताव पेश किया तो उन्होंने तुरंत इसके लिए हां कर दिया… अब इस भव्य मंदिर(BAPS Hindu Mandir Abu Dhabi) का उद्घाटन करने का समय आ गया है।” यह मध्य पूर्व का सबसे बड़ा हिंदू मंदिर है और निवेश और व्यापार संबंधों को बढ़ावा देता है।

संक्षिप्त में

महा अहलन मोदी इवेंट ने भारत के प्रधानमंत्री की यात्रा को एक नया पर्व और भारत-UAE के बीच दोस्ती का एक और सुरक्षित कदम बनाया है। इस इवेंट ने भारतीय समुदाय को एक साथ लाने का मौका दिया और भारत के सांस्कृतिक धन को दुनिया के सामने प्रस्तुत किया।

also read Best Laptop under 40000 : टॉप फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स – जज़्बात जर्नल (jazbatjournal.com)

अगर आप ऐसे ही दैनिक समाचार और दैनिक अपडेट में रुचि रखते हैं तो हमारी वेबसाइट की नोटिफिकेशन जरूर ऑन कर लीजिए। कमेंट जरूर करें अपने विचार इस आर्टिकल को लेकर नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में। हमें आपसे सुनकर बहुत अच्छा लगेगा।

READ MORE FROM US

2 thoughts on “महा अहलान मोदी कार्यक्रम: भारत के प्रधानमंत्री का विशेष अभियान UAE में

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *